भारतीय राजनेताओं के इश्क और इश्कमिजाजी के किस्से कई बार आम हो जाते हैं तो कई बार दबा दिए जाते हैं .लेकिन ये किस्से लोगों के सामने आते हैं तो बड़ी अजीब सी स्थिति सामने आ जाती है .एक बार पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को  भी ऐसी ही स्थिति का सामना करना पडा जब पाकिस्तानी पत्रकार अरुसा आलम से उनका अफेयर सबके आमने आ गया .कहते हैं कि 2007 में मुख्यमंत्री रहने के दौरान कैप्टन पाकिस्तान गए थे और वहां अरुसा से उनकी मुलाकात हुई। बाद में अरुसा चंडीगढ़ तक आई और एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कैप्टन से अपनी नजदीकियों का दावा किया। हालांकि, इस बारे में ज्यादा जानकारियां सामने नहीं आई। पर सूत्रों की मानें तो पंजाब के राजनीतिक गलियारे में दबी जुबान इस लव स्टोरी की काफी चर्चा रही है।

अरुसा आलम पंजाब के सीएम के कितना करीब हैं, ये इस बात से साबित होता है कि 16 मार्च 2017 को चंडीगढ़ में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जब पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, तो उस समारोह में जब टपकते सौंदर्य की मल्लिका आरुशा आलम को लोगों ने देखा, तो किसी ने कोई एतराज नहीं किया।पाकिस्तानी महिला पत्रकार अरुसा आलम सीएम अमरिंदर सिंह की महिला दोस्त हैं। दोनों के रिश्तों के बारे में काफी कुछ कहा जा चुका है।  पाकिस्तान की पत्रकार अरुसा आलम के मुताबिक कैप्टन और वह दोस्त हैं और रहेंगे। 

अरूसा और अमरिंदर की मुलाकात पहली बार 2004 में हुई थी, जब कैप्‍टन पाकिस्‍तान के दौरे पर गए थे। अरूसा, पाकिस्‍तान में ‘रानी जनरल’ के नाम से मशहूर अकलीन अख्‍तर की बेटी हैं। समाजसेवी अख्‍तर का 1970 के दशक में पाकिस्‍तान की राजनीति पर गहरा प्रभाव रहा था।